राजस्व विभाग ने लालकुआं क्षेत्र के 10 बड़े बकायेदारों की सूची की जारी।

राजस्व विभाग ने लालकुआं क्षेत्र के 10 बड़े बकायेदारों की सूची की जारी।

लालकुआं।

राजस्व विभाग ने लालकुआं क्षेत्र के 10 बड़े बकायेदारों की सूची जारी करते हुए उन पर बकाया करोड़ों रुपए की वसूली के प्रयास तेज कर दिए हैं। उक्त लिस्ट में कई नामी क्रशर स्वामी व रसूखदार सामिल है। जैसे ही विभाग ने बकायेदारों की सूची जारी की तो उनमें हड़कंप मच गया।
हल्द्वानी के बाद लालकुआं तहसील क्षेत्र के अंतर्गत राजस्व विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र के 10 बड़े बकायेदारों की सूची जारी कर दी है। जिसमें कई बड़े उद्योगपति व रसूखदारो के नाम सामने आए हैं। जिनसे राजस्व विभाग ने करीब तीन करोड़ रुपए की वसूली करनी है।
विदित रहे कि मार्च नजदीक आते ही राजस्व विभाग बकायेदारों से वसूली के लिए सख्त हो गया है। जिसके लिए तहसीलदार ने लालकुआं तहसील क्षेत्र के टॉप 10 बकायेदारों के नाम जारी किए हैं। जिसमें बरेली रोड के तीन स्टोन क्रेशर स्वामियों के साथ ही क्षेत्र के कई रसूखदार भी शामिल हैं। टॉप टेन बकायेदारों की लिस्ट जारी होने के बाद क्षेत्र में बकायेदारों में हड़कंप मचा है। राजस्व विभाग द्वारा जिन बकायेदारों की लिस्ट जारी की है उनमें सुभाष स्टोन इंडस्ट्री, जगदंबा स्टोन क्रशर, कैलाश चौसाली, उधम सिंह, अजीत सिंह, साउथ एशियन ऑयल, लीलाधर, अमरजीत सिंह व अशोक सिंह आदि लोगो के नाम है। राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कई बकायेदारों की भूमि कुर्क कर वसूली के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही कईयों को बंदी गृह में भी डाला जा चुका है। जबकि अन्य के खिलाफ साइटेशन जारी कर वसूली के लिए उनकी धरपकड़ के प्रयास किये जा रहे है।

Share post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!