प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का तीसरा चरण पूरे देश में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे ने किया।

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का तीसरा चरण पूरे देश में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे ने किया।

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का तीसरा चरण पूरे देश में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे ने किया। कार्यक्रम में देश के 600 जिलों को जोड़ा गया था । कार्यक्रम में नैनीताल उधम सिंह नगर के सांसद अजय भट्ट ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूरे देश से जुड़े हुए प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षणार्थियों को इस योजना के शुभारंभ के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार प्रकट किया। सांसद भट्ट ने कहा कि इस योजना को लागू कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रत्येक बेरोजगार को आत्मनिर्भर बनने के लिए सुनहरा अवसर दिया है जिससे कौशल विकास योजना के केंद्र में छात्र-छात्राएं प्रशिक्षण लेकर रोजगार पा सकते हैं । इसी के तहत हल्द्वानी कौशल विकास योजना के प्रशिक्षण केंद्र में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती ने भी प्रतिभाग किया और केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट भी वितरण किया। इस अवसर पर जे आई टी एम स्किल्स के ऑपरेशन हेड त्रिवेणी सिंह और केंद्र के संस्थापक अभय प्रताप सिंह ने बताया की हल्द्वानी केंद्र में कौशल विकास योजना का 2017 से सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने यहां से शिक्षा लेकर रोजगार से जुड़ गए हैं कार्यक्रम में मुख्य रूप से सोशल मीडिया के प्रदेश सह प्रभारी जगमोहन ऐट्ठानी ,महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष प्रतिभा जोशी, जिला महामंत्री अलका जीना, मंडल अध्यक्ष गीता जोशी ,जिला सह मीडिया प्रभारी प्रवीण रावत ,युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष बॉबी संभल, प्रशिक्षक रोबिन कुमार ,नीरज कुमार शगुन राजपूत, भूपेंद्र सिंह , अजय आर्य और प्रशिक्षण केंद्र के छात्र- छात्रा उपस्थित रहे।

Share post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!