स्वीप चमोली की नई पहल।

स्वीप चमोली की नई पहल।

स्वीप चमोली की नई पहल

पॉडकास्ट रैडियो चैनल

रेडियो के माध्यम से दूर- दराज मतदाताओं से संपर्क

मतदान के लिए किया जा रहा जागरूक

सीमांत जनपद चमोली में स्वीप द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक नई पहल शुरू की है l रेडियो पॉडकास्ट चैनल के माध्यम से दूर- दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं तक पहुंच कर उन्हें मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है l इस पहल से ग्रामीणों में भी भारी उत्साह बना हुआ है l
स्वीप चमोली ने जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए रेडियो पॉडकास्ट चैनल का संचालन शुरु किया गया है।
चैनल के माध्यम से मतदाता जागरूकता के साथ ही मतदान प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न जानकारियां प्रसारित की जा रही है । मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जनपद के प्रत्येक मतदाता तक संदेश पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही मतदान प्रक्रिया से संबंधित जानकारी प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाई जा रही है। इस रेडियो चैनल पर आगामी 16 अप्रैल तक नौ एपिसोड प्रसारित किए जाएंगे। आने वाले एपिसोड में जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला आइकॉनस के साथ ही जिले के गणमान्य व्यक्तियों के मतदाता जागरूकता संदेश जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार की चुनावी चर्चाओं का प्रसारण भी किया जाएगा।
‘‘स्वीप रेडियो पॉडकास्ट‘‘ से मतदाता जागरूकता, मतदाताओं हेतु सुविधाएं, मतदान हेतु अर्हता, जिले के आइकनों के संदेश, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने हेतु जागरूकता, प्रथम बार के युवा वोटर से चर्चा सुनने के साथ ही मतदाता जागरूकता सम्बन्धी गीत एवं संगीत का आनन्द ले सकते हैं। इस पहल से न केवल चमोली के मतदाता लाभान्वित होंगे वरन उत्तराखंड के अन्य मतदाताओं तक भी लोकसभा चुनाव  2024 हेतु 19 अप्रैल 2024 को मतदान करने का संदेश पहुंच सकेगा। इस रेडियों पॉडकास्ट का प्रसारण बीते दिन से शुरू किया जा चुका है l जो प्रत्येक एक दिन छोड़कर 16 अप्रैल 2024 को प्रातः 11 बजे तक किया जाएगा।

चमोली स्वीप के नोडल अधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने कहा कि जिले के दूर-दराज क्षेत्र में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रेडियो पॉडकास्ट चैनल का शुभारंभ किया गया है l चैनल के माध्यम से मतदाता जागरूकता के साथ ही मतदान प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न जानकारियां प्रसारित की जाएंगी। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जनपद के प्रत्येक मतदाता तक संदेश पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही मतदान प्रक्रिया से संबंधित जानकारी प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाई जा रही है। जिला आइकॉनस के साथ ही जिले के गणमान्य व्यक्तियों के मतदाता जागरूकता संदेश जारी किए जाएंगे।

Share post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!